हथौड़ा समझकर जिससे 20 साल तक कूटती रही लाल मिर्च, सच्चाई के बाद महिला को दिख गई मौत

3 days ago

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News वायरल न्यूज़हथौड़ा समझकर जिससे 20 साल तक कूटती रही लाल मिर्च, सच्चाई के बाद महिला को दिख गई मौत

चीन में एक बुजुर्ग महिला 20 साल पहले हथौड़ा समझकर जिसे जंगल से उठा लाई, उसकी सच्चाई जब मालूम हुई तो उसे सामने मौत दिख गई। वह 20 साल से जिंदा हैंड ग्रेनेड का इस्तेमाल कर रही थी।

हथौड़ा समझकर जिससे 20 साल तक कूटती रही लाल मिर्च, सच्चाई के बाद महिला को दिख गई मौत

Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 10 Jul 2024 04:12 PM

ऐप पर पढ़ें

चीन में एक बुजुर्ग महिला 20 साल पहले हथौड़ा समझकर जिसे जंगल से उठा लाई, उसकी सच्चाई जब मालूम हुई तो उसे सामने मौत दिख गई। रिपोर्ट के अनुसार, महिला जिंदा हैंड ग्रेनेड से 20 साल से घर में लाल मिर्च कूट रही थी। यही नहीं घर की दीवारों पर कील ठोंकना और अखरोट तोड़ने से लेकर घर के कई कामों में वह उसका इस्तेमाल कर रही थी। महिला को यह कब और कैसे मालूम हुआ कि वह हथौड़ा नहीं हैंडग्रेनेड था? चलिए जानते हैं।

घटना मिडिल चीन के हुबेई प्रांत के जियानगयांग की है। किन नाम की 90 वर्षीय महिला को 20 साल पहले हुआंगबाओ काउंटी में अपने खेत में काम करते समय एक असामान्य वस्तु दिखी। वह वस्तु धातु से बनी थी और काफी हद तक हथौड़े जैसे आकार की थी। वह उसे काम की वस्तु समझकर घर ले आई और घरेलू कामों में उसका इस्तेमाल करने लगी।

किन को बीते 23 जून को मालूम हुआ कि वह जिसे हथौड़ा समझकर इस्तेमाल कर रही थी, वह असल में जिंदा हैंडग्रेनेड था। जब उसे यह सच्चाई मालूम हुई तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। महिला ने एक वीडियो में खुलासा किया, "मैं इसे घर पर लाल मिर्च कूटने, मेवे तोड़ने और कील ठोंकने के लिए उपयोग कर रही थी।" किन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची
साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, महिला को इसका पता 23 जून को पता लगा, जब उसके पुराने घर की मरम्मत करने कुछ मजदूर पहुंचे। उन्होंने महिला के हाथ में यह हथियार देखा तो चौंक गए। उन्होंने उसे बताया कि यह हथौड़ा नहीं हैंडग्रेनेड है। जैसे ही इस घटना की जानकारी लोकल पुलिस को मिली। वे स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। साथ में बम निरोधक दस्ता भी था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हैंडग्रेनेड का हैंडल वर्षों के उपयोग से चिकना और चमकदार हो गया था, जबकि सिर पर बार-बार हथौड़ा मारने से उस पर गड्ढे बन गए थे।

पुलिस ने हथियार जब्त कर लिया है और कहा है "ग्रेनेड को जब्त करने के बाद, हमने एक्सपर्ट से इसे नष्ट करने के लिए कहा है।" उन्होंने ग्रामीणों के लिए एक जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किया, जिसमें लोगों को हथियारों के बारे में बताया गया। अधिकारियों ने ग्रामीणों से आग्रह किया कि “यदि आपको हथगोले जैसी दिखने वाली कोई संदिग्ध वस्तु मिलती है, तो आपको तुरंत पुलिस को इसकी सूचना देनी चाहिए। इसे न छुएं या हथौड़े की तरह इस्तेमाल न करें, अन्यथा परिणाम विनाशकारी हो सकते हैं!”
 

Read Entire Article