Instagram में आ गया नया Profile Card फीचर, यह है यूज करने का तरीका

6 days ago

Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Instagram gets new profile card feature and here is how you can use this

इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए एक बड़ा फीचर ऐप का हिस्सा बना है और इसकी मदद से वे अपना प्रोफाइल शेयर कर सकेंगे। प्रोफाइल कार्ड्स को यूजर्स या क्रिएटर्स अपने हिसाब से कस्टमाइज भी कर सकते हैं।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तानWed, 16 Oct 2024 10:26 AM

share

Share

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram में एक नया कस्टमाइजेशन फीचर Profile Card नाम से शामिल किया गया है। इस फीचर की मदद से अब क्रिएटर्स और इंस्टाग्राम यूजर्स को दो स्लाइड्स वाला प्रोफाइल कार्ड बाकियों के साथ शेयर करने का विकल्प दिया जा रहा है। यानी यूजर्स अपने प्रोफाइल के लिए एक डिजिटल बिजनेस कार्ड दे सकेंगे। आइए आपको इसे यूज करने का तरीका बताते हैं।

मेटा की ओनरशिप वाले ऐप के नए फीचर की बात करें तो इसमें अब दो साइड वाला कार्ड इंस्टाग्राम प्रोफाइल की एक झलक दिखाता है। इसमें एक QR कोड दिया जाता है, जिसे स्कैन करने के बाद प्रोफाइल विजिट किया जा सकता है। इस कार्ड में प्रोफाइल फोटो और बायो भी दिखाया जाएगा। नया टूल एक कस्टमाइजेबल कार्ड की तरह काम करेगा और इसे वर्चुअल बिजनेस कार्ड की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा।

यूजर्स बदल सकते हैं बैकग्राउंड का कलर

इंस्टाग्राम ने बताया है कि नया प्रोफाइल कार्ड फीचर यूजर्स को एक पर्सनलाइज्ड और एनिमेटेड डिजिटल कार्ड बनाने का विकल्प देगा। इसका बैकग्राउंड कलर बदलने का ऑप्शन भी इंस्टाग्राम यूजर्स को दिया जाएगा। यही नहीं, यूजर्स चाहें तो अपनी सेल्फी लगा सकते हैं या फिर पेज बैकग्राउंड के तौर पर कस्टम इमोजी को भी इस कार्ड का हिस्सा बना सकते हैं।

प्रोफाइल शेयर करने का विकल्प यूजर्स को पहले ही मिल रहा था लेकिन तब केवल QR कोड शेयर किया जा सकता है। अब यूजर्स को वर्चुअल कार्ड तैयार करने का मौका दिया जा रहा है।

ऐसे यूज कर सकते हैं नया Instagram फीचर

सबसे पहले इंस्टाग्राम को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करें और ओपेन करें। इसके बाद दाईं ओर दिए गए प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करें। अब आपको शेयर प्रोफाइल पर टैप करना होगा और आपका प्रोफाइल कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा। यहां आपको एडिट बटन पर टैप करने के बाद अपनी जानकारी बदल सकते हैं और बैकग्राउंड वगैरह में भी बदलाव कर सकते हैं। आप इस कार्ड के साथ दिए गए Share बटन पर टैप कर इसे बाकियों के साथ शेयर कर सकते हैं।

अगला लेखऐप पर पढ़ें
Read Entire Article