WhatsApp ला रहा यूजर्स के लिए जबर्दस्त चैट मेमरी फीचर, Meta AI याद रखेगा जरूरी बातें

2 days ago

Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp is working on a new chat memory feature for meta ai launch expected soon

वॉट्सऐप मेटा एआई के लिए चैट मेमरी फीचर लाने वाला है। कंपनी इस फीचर से यूजर्स को वॉट्सऐप का और अधिक पर्सनलाइज्ड एक्सपीरियंस देना चाह रही है। यह फीचर मेटा एआई के पास मौजूद इन्फर्मेशन का इस्तेमाल करके यूजर्स को ज्यादा सही और कस्टमाइज्ड रिस्पॉन्स देगा।

Kumar Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तानSun, 20 Oct 2024 04:59 AM

share

Share

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है। इसी कड़ी में अब कंपनी ने मेटा एआई के लिए चैट मेमरी फीचर को रिलीज करने की तैयारी कर रही है। वॉट्सऐप के इस नए फीचर की जानकारी WABetanfo ने दी है। WABetaInfo ने इस फीचर को गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.22.9 में देखा है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस फीचर से यूजर्स को वॉट्सऐप का और अधिक पर्सनलाइज्ड एक्सपीरियंस देना चाह रही है। WABetaInfo ने इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

शेयर किए गए डीटेल्स को ऑटोमैटिकली रखेगा याद
शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि वॉट्सऐप इस फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर की मदद से मेटा एआई चैटबॉट के साथ पहले शेयर किए गए डीटेल्स को ऑटोमैटिकली याद रखेगा। यह फीचर मेटा एआई के पास मौजूद इन्फर्मेशन का इस्तेमाल करके यूजर्स को ज्यादा सही और कस्टमाइज्ड रिस्पॉन्स देगा। मेटा एआई यूजर्स के पर्सनल डीटेल्स जैसे कि वे वीगन हैं या नहीं, बर्थडे और यहां तक की उनकी फॉर्मल बातचीत के स्टाइल को याद रख सकता है।

इस फीचर की खास बात है कि यह यूजर की पसंद किताब के साथ डॉक्युमेंट्री और पॉडकास्ट को भी याद रखने का काम करता है। उम्मीद की जा रहा है कि इस फीचर के आने से यूजर्स को वॉट्सऐप में मेटा एआई का काफी शानदार पर्सनलाइज्ड एक्सपीरियंस मिलेगा। यूजर्स की पसंद और नापसंद को याद रख कर मेटा एआई सुझाव, सलाह और रिस्पॉन्स देगा। मान लीजिए आपको खाने का कोई आइटम पसंद नहीं है और आपने चैट में कभी ऐसी बात की है, तो मेटा एआई उस डिश को ट्राई करने का सुझाव नहीं देगा।

जल्द रिलीज हो सकता है स्टेबल वर्जन
वॉट्सऐप मेटा एआई का यह फीचर यूजर्स को पर्सनल असिस्टेंट जैसे फील कराएगा। खास बात यह है कि मेटा एआई किन बातों तो याद रखेगा इसका कंट्रोल यूजर्स के हाथ में होगा। इसके यूजर्स को इन्फर्मेशन को डिलीट और अपडेट करने का ऑप्शन मिलेगा। कंपनी चैट मेमरी को फीचर को अभी डिवेलप कर रही है। बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद इसके स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

अगला लेखऐप पर पढ़ें
Read Entire Article