WhatsApp लाया कॉलिंग के लिए बेहद शानदार फीचर, चैट अटैचमेंट शीट में मिलेगा तगड़ा ऑप्शन

2 weeks ago

Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp is rolling out a call link feature within individual and group chats know details

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने ग्रुप और इंडिविजुअल चैट के लिए कॉल लिंक फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर इंडिविजुअल और ग्रुप चैट में कॉल लिंक को क्रिएट और शेयर कर सकेंगे।

Kumar Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तानTue, 8 Oct 2024 07:25 AM

share

Share

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने ग्रुप और इंडिविजुअल चैट के लिए कॉल लिंक फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। पिछले महीने खबर आई थी कि कंपनी केवल ग्रुप चैट के लिए इस फीचर पर काम कर रही है, लेकिन अब यह ग्रुप और इंडिविजुअल चैट के लिए वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.21.29 में रिलीज हो गया है। इस फीचर की मदद से यूजर इंडिविजुअल और ग्रुप चैट में कॉल लिंक को क्रिएट और शेयर कर सकेंगे। वॉट्सऐप में रोलआउट होने वाले इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी।

चैट अटैचमेंट शीट में कॉल लिंक क्रिएट करने का ऑप्शन
WABetaInfo ने X पोस्ट में इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप इस नए फीचर को देख सकते हैं। इसमें आपको चैट इंटरफेस में ही फटाफट कॉल लिंक क्रिएट करने का ऑप्शन मिलेगा। नया कॉल लिंक शॉर्टकट चैट अटैचमेंट शीट में मौजूद है। इसे चैट बार में दिए गए अटैचमेंट आइकन पर टैप करके ऐक्सेस किया जा सकता है।

सभी यूजर्स के लिए जल्द आएगा स्टेबल वर्जन
यह फीचर वॉट्सऐप में कॉलिंग लिंक क्रिएट करने वाले प्रोसेस को तेज करेगा और यूजर्स इसके लिए अब कॉल्स टैब में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब बीटा यूजर हो रही चैटिंग के बीच ही बड़ी आसानी से कॉल लिंक को क्रिएट कर सकते हैं। कंपनी इस फीचर को अभी बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट कर रही है। बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद इसके स्टेबल वर्जन को सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

चैट थीम्स फीचर की एंट्री
वॉट्सऐप ने iOS यूजर्स के लिए चैट थीम्स फीचर को रोलआउट कर दिया है। यह फीचर iOS 24.20.71 में ऑफर किया जा रहा है। कंपनी ने अभी इस फीचर को कुछ ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया है। जल्द ही इसे सभी के लिए रिलीज कर दिया जाएगा। अपडेट के चेंजलॉग के अनुसार इस फीचर में यूजर्स को 22 अलग-अलग थीम और 20 कलर ऑप्शन दिए जा रहे हैं। यूजर इनमें से अपनी फेवरेट थीम या पसंदीदा कलर को चुन सकते हैं।

अगला लेखऐप पर पढ़ें
Read Entire Article