कन्फर्म! भारत आ रहा है 144Hz डिस्प्ले और Snapdragon प्रोसेसर वाला iQOO 13

1 day ago

स्मार्टफोन मेकर वीवो से जुड़ा ब्रैंड iQOO जल्द ग्लोबल मार्केट में अपना नया प्रीमियम फोन iQOO 13 लॉन्च कर सकता है। इसके इंडिया लॉन्च से जुड़ी बात कन्फर्म हुई है और कई फीचर्स सामने आए हैं।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तानMon, 21 Oct 2024 11:49 AM

share

Share

वीवो से जुड़े स्मार्टफोन ब्रैंड iQOO ने अपने अगले स्मार्टफोन iQOO 13 का भारत में लॉन्च कन्फर्म किया है और इससे जुड़ा एक टीजर सामने आया है। इस स्मार्टफोन का कंपनी की होम कंट्री चीन में लॉन्च अक्टूबर के आखिर में होना कन्फर्म हुआ है, हालांकि ब्रैंड ने कोई लॉन्च डेट नहीं बताई है। अच्छी बात यह है कि ग्लोबल मार्केट में इसके इंतजार के लिए लंबा इंतजार नहीं करना होगा और इसका भारत में लॉन्च भी टीज किया गया है।

iQOO India के CEO निपुण मार्या ने भारत में नए iQOO 13 के लॉन्च से जुड़ा टीजर पोस्टर शेयर किया है। इस टीजर में किसी फोन का नाम तो नहीं बताया गया है लेकिन इसमें 'क्या आप अगले के लिए तैयार हैं?' टैगलाइन इस्तेमाल की गई है। साफ है कि कंपनी का इशारा iQOO 13 की तरफ है। इससे पहले सामने आई रिपोर्ट में संकेत मिले हैं कि iQOO 13 को भारतीय मार्केट में 3 दिसंबर को लॉन्च किया जा सकता है।

ऐसे होंगे iQOO 13 के स्पेसिफिकेशंस

पिछले लीक्स और रिपोर्ट्स के आधार पर iQOO 13 के संभावित स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें BOE का लेटेस्ट Q10 डिस्प्ले पैनल मिल सकता है, जो 2K रेजॉल्यूशन के अलावा 144Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करेगा। इस नए डिस्प्ले से बेहतर ब्राइटनेस और कलर सैचुरेशन के अलावा लंबी लाइफ मिलेगी। इसके अलावा अच्छी परफॉर्मेंस के लिए डिवाइस में Qualcomm Snapdragon 8 Dlite प्रोसेसर ब्रैंड के इन-हाउस Q2 गेमिंग चिप के साथ मिलेगा।

दावा है कि खास गेमिंग चिप के साथ फोन में PC-लेवल के 2K टेक्सचर सुपर-रेजॉल्यूशन गेम रन किए जा सकेंगे और नेटिव 144fps गेमिंग संभव होगी। इस फोन में 16GB रैम के अलावा 512GB तक स्टोरेज मिलेगा। इससे पहले यह डिवाइस Geekbench पर दिखा था, जहां इसने Samsung Galaxy S25 Ultra से भी बेहतर स्कोर किया।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो iQOO 13 में Android 15 पर बेस्ड OriginOS 5 (ग्लोबल मार्केट में FunTouchOS 15) मिलेगा। इसके अलावा बैक पैनल पर 50MP कैमरा सेटअप इसका हिस्सा बन सकता है। डिवाइस के बैक पैनल पर हालो लाइट मिलेगी और यह IP68 डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस ऑफर करेगा। इसमें 6150mAh क्षमता वाली बैटरी मिलेगी और 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है।

अगला लेखऐप पर पढ़ें
Read Entire Article