चैटिंग को मजेदार बनाने आया WhatsApp का खास फीचर, चेंज कर सकेंगे थीम और कलर

2 weeks ago

Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp is rolling out a feature to choose a chat theme among 20 different colors know details

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लाया है। कंपनी के इस नए फीचर का नाम चैट थीम्स है। इसमें यूजर्स को 22 अलग-अलग थीम्स और 20 कलर ऑप्शन दिए जा रहे हैं। WABetaInfo ने इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

Kumar Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तानMon, 7 Oct 2024 02:04 PM

share

Share

वॉट्सऐप ने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नया फीचर रोलआउट किया है। कंपनी के इस नए फीचर का नाम चैट थीम्स है। इसमें यूजर्स को कई सारी थीम और कलर ऑप्शन दिए जा रहे हैं। वॉट्सऐप में आए इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी है। WABetaInfo ने इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप इस नए फीचर को देख सकते हैं। वॉट्सऐप का यह नया फीचर iOS यूजर्स के लिए आया है। इस फीचर को iOS 24.20.71 ऑफर किया जा रहा है। कंपनी ने चैट थीम्स फीचर को अभी कुछ यूजर्स के लिए रोलआउट किया है।

22 अलग-अलग थीम्स और 20 कलर ऑप्शन
अपडेट के ऑफिशियल चेंजलॉग के अनुसार यूजर्स को 22 अलग-अलग थीम्स और 20 कलर ऑप्शन दिए जा रहे हैं। इनमें से यूजर अपनी पसंदीदा थीम या कलर को चुन कर वॉट्सऐप को कस्टमाइज कर सकते हैं। WABetaInfo के अनुसार यूजर ऐप सेटिंग्स में जाकर डिफॉल्ट चैट थीम सेलेक्ट कर सकते हैं, जो सभी चैट्स के लिए अप्लाई होगा। जिन यूजर्स को इसमें वेरायटी चाहिए, वे चैट इन्फो स्क्रीन से खास कन्वर्सेशन के लिए अलग थीम चुन सकते हैं। इस फीचर से पर्सनल, वर्क और ग्रुप चैट्स को पहचानना काफी आसान हो जाएगा।

चैट्स के लिए सेट कर सकते हैं अलग-अलग वॉलपेपर
रिपोर्ट के अनुसार यूजर चुने गए मेसेज कलर पर बेस्ड वॉलपेपर भी सेट कर देगा। इससे सेलेक्ट की गई थीम और चैट का ओवरऑल लुक काफी बेहतरीन बन जाता है। खास बात है कि यूजर चैट्स के लिए अलग-अलग वॉलपेपर भी सेट कर सकते हैं। ऐसे में अगर दो चैट्स की थीम एक जैसी है, तो भी वॉलपेपर के कारण ये दोनों अलग दिखेंगी।

जल्द सभी यूजर्स के लिए होगा रोलआउट
अगर आप iOS यूजर हैं और आपके डिवाइस तक यह फीचर नहीं पहुंचा है, तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। अभी यह ऐप स्टोर और टेस्टफ्लाइट ऐप के जरिए कुछ लिमिटेड यूजर्स तक पहुंचाया जा रहा है। कंपनी आने वाले हफ्तों में इसे सभी यूजर्स तक पहुंचा देगी। वॉट्सऐप iOS के बीटा यूजर भी इस फीचर को ट्राइ कर सकते हैं। कंपनी स्टेबल रोलआउट से पहले इस फीचर को लिमिटेड यूजर्स को ही ऑफर कर रही है, ताकि इसकी टेस्टिंग पूरी हो सके और यूजर्स को इस फीचर का बेस्ट वर्जन मिले।

अगला लेखऐप पर पढ़ें
Read Entire Article