झारखंड, बिहार, पूर्वांचल के लिए चलाएं विशेष ट्रेनें, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भाजपा नेताओं की मांग

3 hours ago

Indian Railways News|ललपनिया (बोकारो), नागेश्वर : झारखंड में विधानसभा चुनाव के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की है. प्रतिनिधिमंडल ने रेल मंत्री से मांग की है कि छठ महापर्व पर मुंबई से बिहार, झारखंड व पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए नई ट्रेन शुरू की जाए.

रेल मंत्री ने दिया आश्वासन- श्रद्धालुओं को नहीं होगी परेशानी

मंगलवार को प्रतिनिधिमंडल ने रेल मंत्री से मुलाकात कर उन्हें बताया कि झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को छठ महापर्व के दौरान अपने घर जाने में कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. रेल मंत्री ने उन्हें बताया कि रेल मंत्रालय की ओर से बड़ी संख्या में छठ महापर्व के लिए ट्रेनों की घोषणा की गई है. उन्होंने आश्वासन दिया कि दीपावली और छठ महापर्व पर मुंबई से झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वालों को कोई परेशानी न हो, इसका रेलवे ख्याल रखेगा.

रेलवे की ओर से घोषित ट्रेनें पर्याप्त नहीं

मुंबई भाजपा के उपाध्यक्ष अमरजीत मिश्र के नेतृत्व में रेल मंत्री से मिले गए लोगों ने उन्हें बताया कि पुश्तैनी मकान में रहकर अपने परिवार के साथ छठ मनाने का एक अलग आनंद होता है. इस प्रतिनिधिमंडल ने इस बात के लिए रेल मंत्री का आभार जताया कि रेलवे ने छठ महापर्व के लिए कई स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है. साथ ही कहा कि ये ट्रेनें पर्याप्त नहीं हैं. कुछ और ट्रेनें चलाने की जरूरत है.

दरभंगा, पटना, रांची समेत अन्य जगहों के लिए ट्रेनों की मांग

इस प्रतिनिधिमंडल ने सुझाव दिया कि मुंबई से दरभंगा, पटना, रांची, गया (कोडरमा- हज़ारीबाग के रास्ते) और गोरखपुर-बनारस के लिए दिवाली और छठ के लिए विशेष ट्रेन चलाकर मुंबई के उत्तर भारतीयों को राहत की सौगात दें. इससे छठ महाने वाले श्रद्धालुओं को बड़ी राहत होगी. वे आसानी से अपने गांव जा सकेंगे.

रेल मंत्री से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में थे ये लोग

रेल मत्री से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में मुंबई भाजपा के महामंत्री संजय उपाध्याय, सचिव विवेकानंद गुप्ता, बिहार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मनोज झा, अध्यक्ष झारखंड प्रकोष्ठ मनोज सिंह ठाकुर, प्रोटोकॉल सचिव संतोष पांडेय, झोपड़पट्टी मोर्चा के अध्यक्ष आरडी यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक राय व अन्य शामिल थे.

Also Read

दीपावली-छठ से पहले झारखंड को रेलवे की बड़ी सौगात, बिहार के रास्ते उत्तर प्रदेश तक चलेगी नई ट्रेन, देखें टाइम-टेबल व अन्य डिटेल

झारखंड के लिए खुशखबरी! मुंबई के लिए मिली एक और ट्रेन, जानें किन स्टेशनों पर रुकेगी

झारखंड और ओडिशा के लिए खुशखबरी, 3 नयी रेल लाइन परियोजना से विकास को मिलेगी रफ्तार

Read Entire Article