टेंशन में iPhone 16 Pro के यूजर, रीस्टार्ट और फ्रीज हो रहा फोन, अपडेट भी नहीं आया काम

2 days ago

Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़iphone 16 pro users reports about freezing and random restarts of device

iPhone 16 Pro यूजर्स ने फोन में हो रही गड़बड़ी को रिपोर्ट किया है। डिवाइस फ्रीज और अचानक से रीस्टार्ट हो रहा है। यूजर्स ने बताया कि उन्होंने iOS 18.0.1 और iOS 18.1 वर्जन भी इंस्टॉल किया, लेकिन प्रॉब्लम में कोई सुधार नहीं हुआ।

Kumar Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तानSun, 20 Oct 2024 07:12 AM

share

Share

iPhone 16 Pro के यूजर्स ने एक बग के कारण फोन में हो रही गड़बड़ी को रिपोर्ट किया है। यूजर्स की मानें तो उनका डिवाइस फ्रीज और अचानक से रीस्टार्ट हो रहा है। आईफोन 16 प्रो के कई यूजर्स ने ऐपल सपोर्ट कम्यूनिटी, Reddit और MacRumors पर इस इशू को रिपोर्ट किया है। सितंबर में लॉन्च होने के बाद से ही आईफोन 16 के मॉडल्स में आ रहे समस्याओं को रिपोर्ट किया जा रहा है और यह अभी तक जारी है। ऐपल ने हाल में iOS का अपडेट भी रिलीज किया था, लेकिन आईफोन 16 प्रो के कभी भी रीस्टार्ट होने वाली समस्या ठीक नहीं किया जा सका है।

लेटेस्ट अपडेट्स के बावजूद ठीक नहीं हुई समस्या
यूजर्स ने बताया कि उन्होंने iOS 18.0.1 और iOS 18.1 वर्जन भी इंस्टॉल किया, लेकिन प्रॉब्लम में कोई सुधार नहीं हुआ। इस इशू का कोई पैटर्न नहीं है। यूजर्स के अनुसार फोन का डिस्प्ले कभी रिस्पॉन्स नहीं करता, तो कभी टच इनपुट पर काफी स्लो रिस्पॉन्स करता है और अक्सर रीस्टार्ट भी हो जाता है।

स्टैंडबाइ मोड में भी हो रहा रीस्टार्ट
यूजर्स ने कहा कि यूज के दौरान फ्रीजिंग और रीस्टार्टिंग के साथ ही फोन StandBy मोड में भी रीस्टार्ट हो जा रहा है। इस कारण यह बग यूजर्स को और परेशान कर रहा है। चिंता की बात यह है कि समस्या के सामने आने के बाद ऐपल ने कुछ डिवाइसेज को रिप्लेस भी किया, लेकिन यह रिप्लेसमेंट डिवाइसेज में भी ये समस्या आने लगी। रैंडम रीस्टार्ट की समस्या शुरुआत में iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max मॉडल्स में देखने को मिली। ज्यादातर यूजर्स को यह गड़बड़ी का सामना कभी-कभी करना पड़ रहा था। जबकि, कुछ यूजर्स ने कहा कि उनका फोन हर दिन 10 से 20 बार क्रैश हो रहा है।

iCloud से हो सकता है प्रॉब्लम का कनेक्शन
कुछ यूजर्स का कहना है कि iCloud Backup से बिना रीस्टोर किए बिना फ्रेश इंस्टॉल इस प्रॉब्लम को ठीक कर दे रहा है। इससे माना जा रहा है कि आईफोन 16 प्रो के मॉडल्स में हो रही दिक्कत का कनेक्शन iCloud से हो सकता है। बताते चलें कि ऐपल ने इस समस्या को दूर करने के लिए फिलहाल किसी ऑफिशियल फिक्स के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

अगला लेखऐप पर पढ़ें
Read Entire Article