बोरिंग WhatsApp की हुई छुट्टी, अब ऐप में जैसी चाहें वैसी चैट थीम लगा पाएंगे यूजर्स

1 week ago

Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़No more boring whatsapp chats as the app is rolling oute new Chat Themes feature for Beta users

मेटा की ओनरशिप वाले मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में यूजर्स को जल्द चैट थीम्स बदलने से जुड़ा फीचर मिलने जा रहा है। इसकी मदद से वे 20 से ज्यादा चैट थीम्स में से चुन सकेंगे।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तानSat, 12 Oct 2024 03:42 AM

share

Share

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp के पास भारत में सबसे बड़ा यूजरबेस है और इसके करोड़ों यूजर्स हैं। इस ऐप में लगातार नए फीचर्स ऑफर किए जा रहे हैं और एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन के साथ बेहतरीन प्राइवेसी चैटिंग के दौरान मिलती है। हालांकि, कई यूजर्स ऐप की बोरिंग चैट थीम को लेकर शिकायत करते रहते हैं जिसके बाद प्लेटफॉर्म ने इसमें बदलाव करने का फैसला लिया है। जल्द यूजर्स अपनी मनपसंद थीम WhatsApp चैट्स के लिए सेट कर सकेंगे।

वॉट्सऐप अपडेट्स और फीचर्स को मॉनीटर करने वाली ब्लॉग-साइट WABetaInfo ने नए बदलावों की जानकारी दी है और बताया है कि मेटा की ओनरशिप वाला ऐप कुछ कस्टमाइजेशन ऑप्शंस पर काम कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप ने ने कस्टम चैट थीम फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इसकी मदद से यूजर्स अपने कन्वर्सेशन और चैट्स को पर्सनलाइज कर पाएंगे। इस फीचर के बारे में अगस्त में संकेत मिले थे और अब इसकी टेस्टिंग शुरू हो गई है।

मिलेंगी 20 से ज्यादा अलग-अलग कलर थीम्स

वॉट्सऐप यूजर्स को अभी डिफॉल्ट, लाइट और डार्क थीम्स में से चुनने का विकल्प मिलता है। हालांकि, नए अपडेट के बाद गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम में शामिल टेस्टर्स को वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.24.21.34 के साथ ढेरों नए थीम्स और कलर वेरिएशंस मिल रहे हैं। WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि यूजर्स 22 अलग-अलग चैट थीम्स और 20 कलर वेरिएशंस में से चुन सकते हैं।

नया फीचर टेस्टिंग के बाद स्टेबल वर्जन का हिस्सा बनाया जाएगा और यूजर्स को एक नया 'Chat Theme' सेटिंग्स पेज मिलेगा। इस पेज पर यूजर्स इंडिविजुअल चैट्स के लिए थीम बदल सकेंगे। इसी पेज पर चैट कलर और बैकग्राउंड वॉलपेपर बदलने का विकल्प भी दिया जाएगा। वहीं अगर यूजर्स चाहें तो एकसाथ सभी चैट्स के लिए थीम बदल पाएंगे जिससे उन्हें एक जैसा अनुभव ऐप में मिले।

अगले कुछ सप्ताह में दिखेगा नया बदलाव

फीचर अब बीटा टेस्टिंग मोड में है और ऐसे में चुनिंदा बीटा टेस्टर्स को ही इसका ऐक्सेस मिल रहा है। iOS यूजर्स के लिए भी WhatsApp वर्जन 24.20.71 के साथ इसकी टेस्टिंग शुरू हो गई है। हालांकि, अभी यह बदलाव सभी बीटा यूजर्स को भी नहीं दिखा है। अगले कुछ सप्ताह में स्टेबल वर्जन का हिस्सा बनने के बाद फीचर का ऐक्सेस सभी वॉट्सऐप यूजर्स को मिलने लगेगा।

अगला लेखऐप पर पढ़ें
Read Entire Article