Jharkhand Election 2024: इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर माले नाराज, दिया अल्टीमेटम

10 hours ago

Jharkhand Election 2024 : इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे पर नाराजगी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. राजद के बाद अब भाकपा माले ने झारखंड में सीट बंटवारे को लेकर अपना पक्ष सामने रखा है. माले ने गठबंधन से आठ सीटें मांगी हैं. सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में सीटों को लेकर दावेदारी जतायी गयी.

झामुमो और कांग्रेस से कहा अकेले लड़ सकते हैं चुनाव

राज्य सचिव मनोज भक्त ने कहा कि झामुमो और कांग्रेस के सामने पार्टी ने अपना स्टैंड साफ कर दिया है. बिहार उदाहरण है, अगर हमें अपने मजबूत जनाधार वाले क्षेत्रों में अवसर दिया गया, तो हम निश्चित तौर पर बेहतर नतीजे देंगे. साथ ही माले नेताओं ने कहा कि हमने अपनी बात महागठबंधन के सामने रखी है. अगर उनकी मांगें नहीं मानी गयीं, तो वे स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेंगे.

बीजेपी को हराने के लिए समझौते को तैयार

भाकपा नेताओं ने कहा कि 13 सीटों पर हमारी ठोस तैयारी है, लेकिन भाजपा को हराने के लिए हम समझौता कर सकते हैं. पार्टी का स्टैंड सामने आने के बाद केंद्रीय कमेटी सदस्य जनार्दन प्रसाद ने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बेदखल रखने के लिए पार्टी कई सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी. गठबंधन को लेकर लगातार बात चल रही है. मुख्यमंत्री का भी व्यस्त कार्यक्रम है. उनके देर रात गढ़वा से वापस लौटने के बाद फिर से हम बैठक कर सकते हैं. प्रेस वार्ता को पोलित ब्यूरो सदस्य हलधर महतो, केंद्रीय कमेटी सदस्य शुभेंदु सेन ने भी संवोधित किया.

आठ सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है माले

माले ने विधानसभा की आठ सीटों की मांग की है, जिसमें बगोदर, राजधनवार, निरसा, सिंदरी, जमुआ, झरिया, मांडू और पलामू प्रमंडल की पांकी सीट शामिल हैं. उधर इंडिया गठबंधन की ओर से जो सीटें ऑफर करने के बात कही जा रही हैं, वह बगोदर, राजधनवार, निरसा और सिंदरी की सीट है. जमुआ सीट पर पार्टी अपनी ओर से दबाव बनाये हुए है, लेकिन यह सीट माले के खाते में जाये, इसकी संभावना कम दिखाई दे रही है.

Also Read: Jharkhand Elections 2024: तेजस्वी यादव ने हेमंत सोरेन से की मुलाकात, राजद को सात सीटें देने पर बनी सहमति

Read Entire Article